नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका Parasite Full Movie Online Review in Hindi में।  इस मूवी ने ऑस्कर जैसा बड़ा कीर्तिमान हासिल किया है।  ऐसा क्या है इस फिल्म में जो आपको मजबूर कर देगा इसकी तारीफ करने के लिए। फिल्म  की स्टोरी लाइन क्या है ?, फिल्म क्यों सबको परभावित कर रही है ?, ऐसा क्या स्पेशल है इस फिल्म में जो ये दुनिया की नंबर वन फिल्म बन गई है। आज हम बात करेंगे इस बारे में।

Parasite Full Movie Online Review in Hindi

 

 

Parasite Full Movie Online Review in Hindi

फिल्म को समझने से पहले आपको पैरासाइट का मतलब समझना पड़ेगा।  ये एक ऐसा ऑर्गैस्म होता है जिसकी खुद की कोई पहचान नहीं होती , वो अपने रहने के लिए एक होस्ट को ढूंढ़ता है पूरी जिंदगी उसके अंदर छुप के रहता है।  खाना पीना भी उससे चुरा के खाता है और कभी कभी अपने होस्ट को बीमार भी कर सकता है यहाँ तक की जान का खतरा भी हो जाता है। इस कांसेप्ट को उठाकर एक कोरियन मूवी को बनाया गया है।

Storyline of Parasite Movie

फिल्म के अंदर आमिर और गरीब वाले खेल को फोकस में रखा गया है।  फिल्म की कहानी में दो फॅमिली के इर्द गिर्द लिखी गई है , पहली फैमिली होती है किम फॅमिली जो जैसे तैसे अपनी लाइफ काट रही है , एक छोटे से बेसमेंट में इनका घर है जिसमे मुश्किल से गुजारा होता है किसी के पास नौकरी नहीं है पैसे कमाने का कोई जरिया भी नहीं है और खाना पीना भी बड़ी मुश्किल से हो पाता है।

Also Read – Mardani 2 Full Movie Online Review in Hindi

दूसरी है पार्थ फॅमिली जो हाई क्लास सोसाइटी से बिलोंग करती है इनकी अलग पहचान है लोग इनकी इज्जत करते है और इनके जैसे बनने के लोग सपने भी देखते हैं।  वैसे ये दिल के बुरे नहीं है लेकिन अमीरी गरीबी के अंतर में थोड़े फंस जाते है छोटी हैसियत वाले लोगो की जज करने की बुरी आदत भी लगी होती है।

कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब पार्थ फॅमिली में किम फॅमिली की एंट्री होती है चारो मेम्बर अपनी असली पहचान को छुपा कर रखते है किसी नए इंसान की पहचान लेकर पार्थ फैमिली में पूरी तरह शामिल हो जाते है।  कोई टीचर बनकर आता है तो कोई थरेपिस्ट बनकर, तो कोई ड्राइवर , तो कोई हाउस मेड की पहचान बनकर घर में एंट्री मार लेता है।  एक टाइम था जब किम फॅमिली को ढंग का खाना तक नहीं मिलता था लेकिन अब ये लोग अच्छी खासी जिंदगी जीने लगते है और इज्जत की जिंदगी जीने लगते है।

Parasite Movie Online Review 

अब थोड़ा स्टोरी को समझने की कोशिश कीजिये असल में किम फॅमिली एक पैरासाइट का रोले प्ले करते है जिनके होस्ट है पार्क्स फॅमिली जो इनको रहने की जगह देते है पेट भरने के लिए खाना देते है लेकिन असलियत से अनजान है ठीक वैसे ही जैसे एक होस्ट अपने पैरासाइट से अनजान होता है। कुल मिलकर जब तक पार्क्स जिन्दा रहेंगे तब तक किम फॅमिली भी जिन्दा रहेगी।  दुनिया में इनकी कोई अलग पहचान नहीं है।  अगर ये लोग पार्क्स फैमिली से अलग हो जाते है तो इनको वापिस उसी बदहाल जिंदगी में जाना पड़ेगा।

लेकिन फिल्म में एक बात तो आप भूल ही गए जैसे की शुरआत में हमने बताया था के पैरासाइट अपने होस्ट को नुकसान भी पंहुचा सकता है , उसकी जान के साथ खिलवाड़ भी कर सकता है।  फैसला पूरी तरह किम फॅमिली के हाथ में होता है या तो वो चुचाप अपनी जिंदगी पार्क फॅमिली के साथ मज़े से जीते रहे या फिर वो काम करें जिसके लिए एक पैरासाइट मशहूर होता है अपने होस्ट की जिंदगी को खत्म करना।

इस फिल्म का यही मैजिक है यही सब इंट्रस्टिंग है इस मूवी में जो इसको अलग बनाता है जब भी आप इस मूवी को देखंगे आपको एक नए नजरिये से इसका अंत देखने को मिलेगा। यही बातें इस फिल्म को अलग बनती है एक नया कांसेप्ट जो अपने पहले कभी नहीं देखा होगा।

Parasite  Movie के बारे में आप हमे अपनी राय निचे कमेटं बॉक्स में दे सकते है 

Written by admin

I Like to Share Movies and Web Series reviews with you. Please support me to grow my blog. Thank you

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *