नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका Samantar Web Series Online Review में।  ये सीरीज में कुल 9 एपिसोड है , हर एपिसोड 18 से 20 मिनट का है। इस सीरीज को आप लगभग 3 घंटे में पूरा खत्म कर सकते हैं।

Samantar Web Series Online Review

 

Samantar Web Series Online Story

सीरीज की कहानी कुमार नाम के एक व्यक्ति के इर्द गिर्द लिखी गई है।  एक तरफ गरीबी की मर पद रही यही तो दूसरी तरफ ये अपनी फॅमिली को खुश ना रखने के लिए अपनेआप को अंदर से कोसते रहते है और एक मानसिक जंग लड़ते रहते है। और ये खुद को पूरी तरह से नास्तिक मानते हैं। यानी के इसनका भगवान पे कोई भरोसा नहीं है।

लेकिन जब इनकी जिंदगी में मुसीबत के पहाड़ खड़े हो जाते हैं तो ये भगवन से मदद लेने का मन बनाते हैं।  ऐसे में इनको एक पंडित जी मिलते हैं जो लोगो का हाथ पढ़कर उनका भिवष्य बताते है और जिंदगी में आने वाली सारी परेशानियों को दूर भगाने का उपाय भी बताते हैं।

Also Read : Mirzapur Season 2 Release Date, Cast, Storyline

कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब पंडित जी कुमार को बताते हैं कि वो उसके हाथ को पहले भी पढ़ चुके हैं और जिसको वो अपनी जिंदगी की सबसे बड़ी गलती मानते हैं। इसलिए वो कुमार को भुवस्य बताने से मन कर दते हैं। लेकिन कुमार तो नास्तिक है उसने इससे पहले कभी किसी पंडित को हाथ नहीं दिखाया ना ही कभी मंदिर तक गया।

यहाँ पे कहानी में एंट्री होती है सुदर्शन चक्र नाम के एक रहस्य्पूर्ण व्यक्ति की जो पंडित जी के हिसाब से कुमार का समान्तर है। मतलब के सुदर्शन का जो भूतकाल है वो कुमार का भिवष्य हों वाला है। जो गलतियां सुदर्शन अपने जीवन में पहले ही कर चूका है वो कुमार अपने आने वाले समय में जरूर दोहराएगा।

अगर पंडित जी की बात मने तो एक ही समय पर इस दुनिया में दो ऐसे लोग है जो अपने हाथ की रेखाओं से जुड़े हुए हैं। लेकिन कुमार तो पंडित जी के सामने है तो पहर य सुदर्शन चक्र नाम का व्यक्ति कहाँ है। यहाँ से कहानी में एक साये की तलाश शुरू हो जाती है जिसकी पहचान के साथ कुमार का भविष्य जुड़ा हुआ है।

क्या सच में कोई अपना भिवष्य बदल सकता है या अपने भविष्य के साथ छेड़छाड़ करना कुमार को भरी पड़ने वाला है।और सबसे बड़ा सवाल क्या दूदर्शन नाम का कोई व्यक्ति सच में इस दुनिया में है या पंडित जी की कोई चाल है कुमार के दिमाग के साथ खेलने की।  ये सब जानने के लिए आपको देखनी होगी ये वेब सीरीज।

सीरीज की खास बात है इसकी स्टोरी जो अपने न तो पहले देखी होगी न ही सुनी होगी। एक इंसान है और एक साया जिनको जोड़ने का काम करती है उनलो हाथ के रेखा जो एक जैसी हैं एक एक भुत्कारल दूसरे का भिवष्य है।

How to watch samantar web series online

samantar web series MX palyer का  Original Series है अगर आपको samantar web series online देखना है तो आप इसको फ्री में MX Player  है।

Written by admin

I Like to Share Movies and Web Series reviews with you. Please support me to grow my blog. Thank you

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *