Shikara full movie online review in Hindi

नमश्कार दोस्तों स्वागत है आपका फिल्मी रिव्यु ऑफ़ Shikara Movie। अगर आप यह सोच रहे है के यह एक पोलिटिकल मूवी है तो भूल जाइये इसमें पॉलिटिक्स के साथ साथ लव स्टोरी को भी बीच में रखा गया है।  कुछ रजनीतिक लोगो ने 1990 में डर का ऐस अखिल खेल खेला के करीब 4 से 6 लाख कश्मीरी पंडितो को अपना घर जैसे के तैसे छोड़कर दूसरे शहर में जाना पड़ा। जरा सोचिये जब खुद के देश में आपको डर के जीना पड़े और बचपन की यादो को भुलाना आपकी मज़बूरी बन जाये तब इंसानियत जैसा शब्द झूट लगने लगता है। दुश्मन आपको क्या हराएंगे जब अपने ही जान के पीछे पड़े हो।

Shikara full movie online review in Hindi

 

फिल्म के बीच में शिव और शांति को रखा गया है जो कश्मीर में अपनी जिंदगी आराम से जी रहे है लेकिन 1990 के हादसे में उनकी जिंदगी नर्क में बदल जाती है जब नफरत के आगे सभी रिश्ते बोने साबित होने लगते है। फिर शुरू होती है एक नई जिंदगी की जिसमे न तो इज्जत है न पुराना प्यार है और न ही भूख मिटाने के लिए खाना है बस जैसे तैसे सांसें चल रही है और मन में चौबीस घंटे एक डर बैठा रहता है एक ऐसा बदकिस्मती से हकीकत में बदल गया है।

Shikara full movie online review

क्या सच में इंसान का लालच इतना बढ़ सकता है क वो नफरत की आड़ में एक दूसरे को जान से मार सकता है। क्या शिव और शांति इन सभी मुसीबतो से निकल कर अपने प्यार को सफल बना पायंगे? क्या कश्मीरी पंडित वापिस अपनी जमीं पर जाकर रह सकेंगे ?, इन सब सवालो के जवाब देने का काम करती है फिल्म शिकारा।

और भी पढ़े – Shubh Mangal Zyada Saavdhan Movie Review

फिल्म डायरेक्शन कमाल का है जिस तरह से स्टोरी के साथ साथ सच्ची घटना दिखाया गया है। तारीफ की बात यह है क विधु विनोद चोपड़ा ने एक ऐसे कंटेंट को बड़े ही सरल तरिके से दर्शको के सामने लेकर खड़ा कर दिया है। कहानी में डाले गए इमोशन इतने ज्यादा रियल लगते है के आप सच में 1990 में पहुंच जायँगे भी इस से जुड़ जायँगे जिसके बारे में बस हमने न्यूज़ में देखा और पढ़ा है लेकिन महसूस करने का मौका आपको पहली बार मिलने वाला है।

फिल्म की खासियत यह है की इसमें कुछ ऐसे डिस्टरबिंग दॄश्य है जो आपके मन में काफी सारे सवाल छोड़ जायँगे और परदे के दूसरी तरफ से ही अटैक कर सकते है इसके दृश्य इतने सच्चे है जो आपको जीवन में आगे बढ़ने के लिए मोटीवेट करते है और जिंदगी की कीमत भी समझा देंगे। मतलब आपके लिए फिल्म पूरी तरह पैसा वसूल साबित होगी।

More About Shikara Movie

Release date:  7 February 2020 (India)
Director:  Vidhu Vinod Chopra
Production company:  Vinod Chopra Films
Cast:  Sadia, Aadil Khan
Music director: A. R. Rahman, Qutub-E-Kripa, Abhay Sopori, Sandesh Shandilya
Screenplay: Vidhu Vinod Chopra, Rahul Pandita, Abhijat Joshi

इस फिल्म के बारे में आप हमे अपनी राय निचे कमेंट बॉक्स में दे सकते है

Written by admin

I Like to Share Movies and Web Series reviews with you. Please support me to grow my blog. Thank you

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *